29.11.08

पप्पू को शर्म आ गई पर वोट डालने नहीं गया .

दिल्ली में शनिवार को मतदान हो गया, जहां कांग्रेस की भारतीय जनता पार्टी के साथ कांटे की टक्कर है।
प्रदेश के 70 में से 69 सीटों पर शनिवार को विधानसभा के लिए मतदान था जबकि राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर अगले महीने की 13 तारीख को मतदान कराया जाएगा।
राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर चुनाव टल गया था क्योंकि इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पूरन चंद योगी की मृत्यु हो गहि थी।
दिल्ली के मतदान अधिकारी की अनुसार प्रदेश के दस हजार 993 मतदान केंद्रों पर आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हुआ। 52 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। राजधानी में विधानसभा के लिए कुल 863 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आज एक करोड़ पांच लाख 82 हजार 369 मतदाता हैं प्रतिनिधि चुनने के लिए। इन मतदाताओं में 46 लाख 98 हजार महिला मतदाता हैं।
इस चुनाव में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। पिछले दस साल से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज शीला भास्त्रचार के मुद्दे पर मतदाताओं का सामना कर रही हैं - बिजली का मीटर दिल से ज्यादा भाग रहा है और पब्लिक जवाब मांग रही है, जबकि भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार विजय कुमार मल्होत्रा सत्ता के खिलाफ लहर से लाभ उठाना चाहते हैं।
इस बार चुनावों में सभी आंखें मायावती की अगुवाई वाली बसपा पर टिकी हुई है। बसपा विधान सभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछले साल नगर निगम के चुनावों में बसपा को बड़ा फायदा हुआ था। बसपा ने इन चुनावों में 17 सीटें जीती थीं।

jo bhi हो दुःख इस बात का होता है की दिल्ली की लोगो को इतनी सहुलिएत मिली हुई है फिर भी वोट देने में कंजूसी करते है। मात्र ५१ प्रतिशत ही मतदान हुवा है । इससे तो अच्छे ज्यादा दिलेरी तो जम्मू और कश्मीर व छत्तीसगढ़ के लोगों ने दिखाई है जहाँ ६० से ७० प्रतिशत वोट पड़े। दिल्ली के लोग कायर और बनिया किस्म के हो गए हैं। बताओ ५१ प्रतिशत किया होता है। इतना भी कमजात पना ठीक नही । चुनाव आयोग इतने दिन से विज्ग्यापन दे कर सचेत कर रहा था की पप्पू मत बन जाना पर दिल्ली की जनता पप्पू ही बन गई। जो भी हो पब्लिक को सोचना चाहिए और चुनाव के दिन घर से निकल कर वोट जरूर देना चाहिए। बहरहाल कामना करता हूँ, की श्रीमती शीला दीक्षित और श्री विजय मल्होत्रा जी को आज की रात नींद आची आएगी। अस्तु । इंतज़ार कीजिये वोटों की गिनती तक। ..... जय राम जी ....

6 टिप्‍पणियां:

  1. हिन्दी ब्लॉग जगत में आपका स्वागत है, खूब लिखें, अच्छा लिखें, शुभकामनायें साथ हैं, एक अर्ज है कि कृपया वर्ड वेरिफ़िकेशन हटा दें, फ़िलहाल इसकी आवश्यकता नहीं है… धन्यवाद... एक बात समझ नहीं आई कि जनवरी के बाद सीधे नवम्बर में पोस्ट लिखी, क्यों भला??? लगातार लिखिये और हिन्दी की सेवा कीजिये…

    उत्तर देंहटाएं
  2. भावों की अभिव्यक्ति मन को सुकुन पहुंचाती है।
    लिखते रहि‌ए लिखने वालों की मंज़िल यही है ।
    कविता,गज़ल और शेर के लि‌ए मेरे ब्लोग पर स्वागत है ।
    मेरे द्वारा संपादित पत्रिका देखें
    www.zindagilive08.blogspot.com
    आर्ट के लि‌ए देखें
    www.chitrasansar.blogspot.com

    उत्तर देंहटाएं
  3. हिन्दी ब्लॉग जगत में आपका स्वागत है|शुभकामनायें|

    जरुर पढें दिशाएं पर क्लिक करें ।

    उत्तर देंहटाएं
  4. deepak baba ki bakbak to wakyi sunane laayak hai .........congrates

    उत्तर देंहटाएं
  5. आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है.....आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे..... हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    उत्तर देंहटाएं

बक बक को समय देने के लिए आभार.
मार्गदर्शन और उत्साह बनाने के लिए टिप्पणी बॉक्स हाज़िर है.